Success Story Of South Actor Bramhanandam

brahmanandam-7.jpg

Success Story Of South Actor Bramhanandam

नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर और हमेशा की तरह नए Article के साथ आपके लिए हाजिर हूँ। दोस्तों जब बात आती है Tollywood  फिल्मो की तब कोई और चेहरा याद आए ना आए लेकिन हमेशा एक ही चेहरा हमको याद रहता है और वो चेहरा है Bramhanandam का,

Tollywood Actor Bramhanandam की जीवनी इसी बात को बयान करती है की वह Tollywood Movies में एक सफल Actor होने के साथ-साथ लोगो को Entertain कराने में भी उनका बहुत बड़ा योगदान शुरू से रहा है।

इसी बात को ध्यान में रख कर आज का ये Article उन करोडो लोगो को Inspire करने वाला है जो Actor बनने के कगार पर है या फिर Actor बनना चाहते है। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए मुद्दे पर आता हूँ और “Success Story Of South Actor Bramhanandam” एक एक करके उनके Life के कुछ अहम् किस्से बताता हूँ जिससे मैं खुद प्रेरित हुआ हूँ।




बात उस समाय की है जब 1 फरवरी 1956 में नागालिंगाचारी और लक्ष्मीनरसम्मा उनके परिवार में Bramhanandam का जन्म हुआ तब उनकी आर्थिक परिस्थिति इतनी अच्छी नहीं थी की वह आगे चल कर उनका परिवार उनको मदत करे।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपना रास्ता खुद चुनने का फैसला किया और आँध्रप्रदेश के सतिनापल्ली जिले के मुपल्ला गाँव से उन्होंने अपना बचपन बिताते हुए अपने Filmy Career की शुरुआत की। जो आज तक कायम है। पढ़ाई जारी रखते हुए उन्होंने M.A. की डिग्री ली और एक तेलगु शिक्षक (Lecturer) के तौर पर वह काम करने लगे।

उसी दौरान वह Mimicry कर के अपने Students को हसाते थे। महाविद्यालय का अच्छा Support मिलने के बाद Collage Drama में एक Best Supporting Actor के रूप में उनको नवाजा गया। तब Bramhanandam की कीर्ति बढ़ गयी और चारो तरफ उनकी चर्चा हुई।

इसी बात पर अमल करते हुए तेलगु फिल्म के जानेमाने Director जन्धयाला सुब्रमण्यम ने Bramhanandam को मोद्दाबाई नामक Drama में काम करते देखा था तब उन्होंने अपने Film में एक छोटासा रोल अदाह करने का मौक़ा दिया जिसका नाम चंताबाबाई था। तब Bramhanandam के Filmy Career की शुरुआत हुई।




भले ही Bramhanandam पेशे से पहले शिक्षक (Teacher) थे लेकिन “जब आदमी को अंदर के Talent को जब Express करने का मौक़ा मिलता है तब आदमी Unstoppable Attitude से काम करता है।” ठीक उसी तरह Bramhanandam एक Film पर नहीं रूखे उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में हजार से भी ज्यादा फिल्मो में काम किया है।

उनकी Acting ने South Superstar Chiranjeevi को भी काफी प्रभावित किया उसके बाद एक के बाद एक उनको फिल्में मिलती गयी और वह “छोटे मोटे किरदार निभा कर कब इतने बड़े Respectful Actor बन गए पता ही नहीं चला।” 1992 में ‘बाबई होटल’ मूवी के लिए Bramhanandam को तेलगु का Film fare Best Comedian का Award  मिला।

1993 में ‘मनी’ फिल्म में किये गये उनके Acting के लिए उन्हें Best Male Comedian Nandi Award मिला और फिर 1994 में ‘अन्ना’ Movie में Acting के लिए Best Supporting Actor Nandi Award मिला।

इन सारे Award के अलावा उन्हें 5 Nandi Award,1 Fimfare Award, 6 Cinema Award और 3 South International Movie Awards मिले हैं जो की उनके Talent और कॉमिक को दिखाता हैं। Nandi Award South का Highest Award Ceremony होता हैं।

आज Bramhanandam 1 Film के करीब 1 करोड़ लेते हैं और उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा हैं की Filmmaker को इतने पैसे उन्हें देने में कोई दिक्कत नहीं होती इसीलिए Bramhanandam हमें हर Tollywood Movie में दिखाई देते हैं। आज Bramhanandam की Net Worth करीब 50 Million Dollar है।

(Brahmanandam’s Net worth  $50 million)





दोस्तों मैं यहाँ पर बताना चाहूंगा की Bramhanandam ने बहुत ही साधारण तरीके से अपने Filmy सफर की शुरुआत की थी जो आज उनको बहुत कुछ दिला रही है। वैसे ही हम सभी एक आम रस्ते से अपने करियर की शुरुआत करते है जो आगे चलकर ख़ास बन सकता है।
अगर इस बात को 2 शब्दों में बयान करना चाहु तो वह ये है “Never Give-up” Bramhanandam ने यही बात को बरकरार ऱखते हुए आगे बढे है और इसी बात का नतीजा उनको भारतसरकार की तरफ से “पद्मश्री”Award से नवाजा गया है इसी ख़ुशी के साथ उनको अपने जीवनी के लिए बधाई देता हूँ और यही पर पूर्णविराम लगता हूँ। इतने देर से मेरे साथ बने रहने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद।

Brahmanandam acted in more than 1,000 films. Below are his selected filmography.




 

About Shubham Zope

Hello guys i am shubham from mumbai. i am founder and chief editor of taginlife

View all posts by Shubham Zope →

2 Comments on “Success Story Of South Actor Bramhanandam”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *