About

Shubham Zope Founder OF taginlife

Shubham Zope Founder Of taginlife 

हमारा उद्देश्य :-

नमश्कार दोस्तों taginlife.com की शुरुआत 27 जून 2016 को मैंने Blogger.com से हुई थी। 2016 में शुरुआत करने के बाद लगभग 2 सालो तक यानी 2018 के शुरुआत तक 150 आर्टिकल taginlife ने सफलपूर्वक पब्लिश किये है।

taginlife का उद्देश्य इस भारत के नव-युवाओंको जितना हो सके उतना ज्ञान बाटना और लोगो की प्रोब्लेम्स को सुलझाना  है और ज्ञान बाटते-बाटते कुछ नया सिखने को मिला तो वो सबके साथ में शेयर कर लेना है।

ये सब करने में मुझे काफी आनंद आता है। संबधित Blog पर लिखे जाने वाले Article कुछ Researches के ऊपर और मेरे खुद के Life Experiences के ऊपर लिखे जाते है।


मैंने ब्लॉगिंग की शुरुआत कैसे की ?

वैसे मेरे पास बताने लायक ऐसा कुछ भी नहीं है की जिसके जरिये मैं आपको ये बोल सकूँ की मैं Successful हूँ। सिखने के साथ साथ लोगो के साथ शेयर करने पर विश्वास रखता हूँ इसीलिए शायद taginlife.com का निर्माण हुआ।

Blogging की Journey मेरी शुरुआत से ही काफी Amazing रही है और मैं खुद को बहुत लकी मानता हूँ की मैं एक Blogger हूँ। क्योकि Life के अलग-अलग पड़ाव पर आकलन करना उसमे से कुछ सीखना और वह अपने जनता के साथ शेयर करना इनसब बातो में जो आनंद आता है, वह मुझे किसी चीज में नहीं आता इसलिए यह काम मेरा 2016 से जारी है।

जिंदगी में हमेशा अपने दिल की सुननी चाहिए ऐसा हर जगह सुनने को मिलता है। लेकिन क्या वाकई आप अपने दिल की सुनते है ? ऐसा सवाल जब मेरे मन में उठा था तब मेरे पास चुप्पी के अलावा कुछ नहीं था।

एक दिन ऐसे ही घर में बैठ-बैठे TV देख रहा था तब ZEE BUSINESS NEWS Channel पर Blogging से सम्बंधित कार्यक्रम चल रहा था। वहाँ से मुझे Inspiration मिली और मैंने दिल की सुनी। क्योकि मेरे अंदर लिखने का कीड़ा था, तो शायद उसी किडेने काट लिया और मैं Blogging Industry में आ गया।  😀

“कुछ आरम्भ करने के लिए आप का महान होना कोई आवश्यक नही.. लेकिन महान होने  के लिए आप का कुछ आरम्भ करना अत्यंत आवश्यक है।”

इसी बात पर गौर करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास जारी है। आशा करता हूँ मेरी लिखी हुई बाते आपको बहुत अच्छी लगती होगी। वैसे जितना हो सके उतना मैं आसान भाषा में और friendly भाषा में लिखने का प्रयास करता हूँ ताकि कुछ लोगो को कठिन शब्द पढ़ने में तथा समझने में दिक्कत ना आए।

तो चलिए मैं यही पर पूर्णविराम लगता हूँ और इसी उम्मीद को बरकरार रखते हुए आशा करता हूँ की आज तक आपका मुझे जो साथ मिला है ठीक वैसा ही भविष्य में भी बना रहेगा और आप सभी को अपने जिंदगी के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ।

Email ID :- [email protected]

Click Here For Help

-: Personally Connect With Me :-

Facebook ID :- shubham szee

twitter ID :- shubhmsz

Instagram :- shubham_szee

LinkedIn :- shubham zope